Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीएसई पाठ्यक्रम से अध्यायों को हटाने को लेकर

मैसुरू 09 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को सीबीएसई पाठ्यक्रम से नागरिकता और धर्मनिरपेक्षता तथा राष्ट्रवाद के विषयक अध्यायों को हटाये जाने संबंधी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के फैसले की निंदा की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इन सिद्धांतों पर कभी विश्वास नहीं रहा ।
श्री सिद्दारमैया ने यह टिप्पणी सीबीएसई द्वारा 2020-21 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा नौवीं से 12 के लिए नए पाठ्यक्रम को 30 प्रतिशत कम करने की अधिसूचना के बाद की है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, “नागरिकता, धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद पर अध्याय 11 कक्षा के राजनीति विज्ञान के पाठ्यक्रम से हटा दिए गए हैं। इस फैसले से स्पष्ट है कि भाजपा इन सिद्धांतों में विश्वास नहीं करती है और यह उसके विचारों की पुष्टि ही करता है।” उन्होंने कहा ‘शिक्षा का भगवाकरण बंद करो।”
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “ मैं नागरिकता, धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद पर अध्यायों को हटाने के मानव संसाधन मंत्रालय के फैसले की कड़ी निंदा करता हूं। इस फैसले से छात्र भारतीय लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तंभों को समझने से वंचित होंगे। ”
राम टंडन
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image