Friday, Apr 19 2024 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल सोना तस्करी मामला: युवा संगठनों ने मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा

तिरुवनंतपुरम ,10 जुलाई (वार्ता) केरल में सोने की तस्करी मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कार्यालय की कथित भूमिका के विरोध में शुक्रवार को युवा कांग्रेस, युवा लीग और युवा मोर्चा समेत तमाम युवा संगठनों ने राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर श्री विजयन के इस्तीफे की मांग की।
राजधानी तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टयम, कन्नूर, कोझिकोड और मल्लापुरम में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया जिसके बाद युवा संगठनों के प्रदर्शन ने कई जगह हिंसक रूप ले लिया।
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए कई जगह पानी की बौछारें छोड़ी तथा आंसू गैस के गोले भी छोड़े। युवा लीग ने कन्नूर में मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च किया। राजधानी तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शनकारियों ने सचिवालय और मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस की ओर मार्च किया। राज्य के अन्य जिलों में जिलाधिकारी कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए।
दरअसल, केरल में सोने की तस्करी करने के आरोप में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है।
कर्मचारी पर वाणिज्य दूतावास के बैगों में करीब 15 करोड़ रुपये का 35 किलोग्राम सोना भरकर इसकी तस्करी करने की कोशिश करने का आरोप है। गत रविवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीमा शुल्क अधिकारियों ने भारी मात्रा में सोना बरामद किया था। यह सोना यूएई के वाणिज्य दूतावास के लिए आए बैगों में भरा हुआ था।
केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास के सामान के जरिये साेने की तस्करी के मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय की कथित संलिप्तता को लेकर श्री विजयन से इस्तीफे की मांग की है।
रवि जितेन्द्र वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image