Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनएलसी बॉयलर विस्फोट: मृतकों की संख्या 14 हुई

चेन्नई, 12 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के कुड्डालुर जिले में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड (एनएलसीआईएल) के थर्मल पॉवर स्टेशन के एक बॉयलर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है।
पुलिस ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए सुरेश (50) नामक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गयी जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी। सुरेश एनएलसीआईएल का स्थायी कर्मचारी था। एक जुलाई को हुए इस हादसे में सुरेश गंभीर रूप से झुलस गया था। गंभीर रूप से झुलस चुके सुरेश को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुरेश थर्मल पावर स्टेशन-2 (टीपीएस-2) की पांचवी इकाई में मुख्य तकनीशियन के पद पर तैनात था।
इस हादसे में एक कॉन्ट्रेक्टर के अंतर्गत काम करने वाले कुल छह श्रमिकों की मौत हो गयी थी जबकि 17 अन्य घायल हो गए थे।
एनएलसीआईएल ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि थर्मल पावर स्टेशन-2 (टीपीएस-2) की पांचवी इकाई में बॉयलर विस्फोट हुआ था जबकि यह इकाई बंद थी और मरम्मत का काम जारी था। इस हादसे में मरम्मत कार्य में जुटी हुई एनएलसीआईएल की टीम के सदस्यों के अलावा 17 अनुबंधित कर्मचारी भी घायल हुए थे।
हादसे में घायल हुए कुल 23 लोगों में से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि 17 अन्य को तुरंत एनएलसीआईएल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से 16 लोगों को बेहतर इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
image