Friday, Mar 29 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रुड़की के महापौर की 12 पार्षदों सहित भाजपा में वापसी

देहरादून 12 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के रुड़की नगर निगम के महापौर (मेयर) गौरव गोयल ने रविवार को अपने बारह पार्षद सहयोगियों के साथ पुनः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में अध्यक्ष बंशीधर भगत और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्री गोयल और उनके 12 सहयोगी पार्षदों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर श्री रावत ने कहा कि प्रदेश के आठ नगर निगम में से पांच में भाजपा ने विजय हासिल की थी और आज श्री ग़ोयल के पार्टी में शामिल होने से आठ में से छह भाजपा के मेयर हो गए, जिससे अब प्रदेश में 75 प्रतिशत मेयर की सीट पर भाजपा का वर्चस्व हो गया है।
उन्होंने कहा कि नगर निकाय अपने आप मे स्वायत मिनी सरकारें होती हैं जो प्रदेश सरकारों को मजबूती प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि आज रुड़की मेयर और उनके साथी 12 पार्षदों के भाजपा में शामिल होने से निश्चित रूप से भाजपा को और अधिक मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि श्री गोयल रुड़की के विकास के लिए पूरी तत्परता से कार्य करते रहेंगे और जन अपेक्षाओं को पूरा करेंगे, ऐसा हमारा विश्वास है।
प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने मेयर श्री गोयल का पार्टी में स्वागत करते हुये कहा कि वह कुछ परिस्थितियों के कारण निर्दलीय चुनाव लड़े, परंतु उनके मुख से कभी भी पार्टी और संगठन के प्रति कोई अपशब्द या नकारात्मक टिप्पणी नहीं निकली। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ हमेशा अच्छा सामंजस्य बनायें रखा, उसी का परिणाम है कि वह आज पुनः भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हुए। श्री भगत ने कहा कि देश की दुर्गति करने का पूरा श्रेय कांग्रेस पार्टी को जाता है। एक कालखंड ऐसा आया, जब अटल बिहारी वाजपेई ने सरकार संभालते ही देश को एक नई दिशा दी जिससे देश की आर्थिक गति बहुत तेजी सेआगे बढ़ी। परंतु दुर्भाग्य से फिर कांग्रेस आई और देश फिर उसी विकट परिस्थितियों में पहुंच गया।
उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व के शक्तिशाली देशों के साथ प्रथम पंक्ति में खड़ा हुवा है जिससे पूरे विश्व में देश का मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा आने वाले समय में भी नए-नए कार्यक्रम करके नए-नए सदस्यों को लाकर संगठन को मजबूत करेगी।
भाजपा में शामिल हुए गौरव गोयल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि परिस्थितिवश वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े, किंतु तब से लेकर आज तक मेरे मन में पार्टी और संगठन के प्रति वही भाव जागृत रहे, जो पार्टी में रहते हुए पूर्व में थे। उन्होंने कहा- “मैं चुनाव लड़ा, परंतु पार्टी के प्रति और संगठन के प्रति अपने मुंह से एक भी गलत शब्दों का को अंकुरित नहीं होने दिया। आज पुनः भारतीय जनता पार्टी में एक सदस्य के रुप में सम्मिलित होते हुए मुझे बहुत ही आनंद की अनुभूति हो रही है।”
श्री ग़ोयल के साथ भाजपा में शामिल होने वाले 12 पार्षदों में देवकी देवी, पूनम देवी, वीरेंद्र गुप्ता, सचिन चौधरी, नवनीत शर्मा, अंकित चौधरी, नीतू शर्मा, गीता देवी, विनीता रावत, धीरज सैनी, नितिन त्यागी, अजय प्रधान शामिल हुए।
इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन, अनिल ग़ोयल, जिलाध्यक्ष हरिद्वार डॉ जयपाल सिंह, विधायक प्रदीप बत्रा , देशराज कर्णवाल, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, नरेश बंसल कार्यालय सचिव,कौशतुभा नंद जोशी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान , सुनील सैनी बिपिन कैंथोला आदि अन्य प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image