Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिक्किम में कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार मामलों की पुष्टि

गंगटोक, 14 जुलाई (वार्ता) सिक्किम में पश्चिमी इलाके के रोंगली और पक्योंग क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुछ सामुदायिक प्रसार के मामले दर्ज किये गये हैं।
मुख्यमंत्री पी एस तमांग ने सामुदायिक प्रसारण के नये मामलों की पुष्टि के बाद मंत्रिमंडल के साथ बैठक की जिसमें स्टेट टास्क फ़ोर्स भी शामिल रही। बैठक में कई लोगों ने अपनी-अपनी सलाह दी। बैठक के बाद श्री तमांग ने प्रशासन को सेना और अर्द्धसैनिक बलों के लिए क्वारंटीन केंद्रों का मूल्यांकन करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रांगोली और पक्योंग क्षेत्र में 15 जुलाई सुबह छह बजे से पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही विधायकों और मंत्रियों के आधिकारिक आवासों पर भी किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी गयी है।
श्री तमांग ने रोंगली और पक्योंग में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्वारंटीन केंद्रों को दुरुस्त और अधिक बेहतर तथा बेड बढ़ाने के भी निर्देश दे दिए हैं तथा दूसरे राज्य से आने वाले निवासियों की संख्या को भी कम कर दिया है।
राज्य में अभी तक केवल बाहर से राज्य में आने वाले कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा था लेकिन अब स्थानीय निवासियों को भी अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image