Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सोना तस्करी:वाणिज्य दूतावास अताशे ने छोड़ा भारत

तिरुवनंतपुरम ,16 जुलाई (वार्ता) बहुचर्चित सोना तस्करी मामले में नाम सामने आने के बाद तिरुवनंतपुरम स्थित संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास में तैनात अताशे राशिद खामिस अली मुसाईक्री अलशेमेली भारत छोड़ स्वदेश रवाना हो चुका है।
दूतावास अताशे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक हवाई अड्डे से दो दिन पहले ही यूएई रवाना हो गया था।
गौरतलब है कि यूएई वाणिज्य दूतावास की पूर्व कर्मचारी एवं सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने केरल उच्च न्यायालय के समक्ष दायर जमानत याचिका में यूएई राजनयिक का नाम दिया। स्वप्ना ने दावा किया कि राजनयिक के निर्देश पर ही उसने सोने से भरे राजनयिक का बैग छुड़वाने के लिए तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों से संपर्क किया था।
इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने नयी दिल्ली स्थित यूएई दूतावास को पत्र लिखकर अताशे से पूछताछ करने की इजाजत देने का अनुरोध किया था।
गौरतलब है कि केरल के तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने पांच जुलाई को यूएई के एक राजनयिक के बैग को जब्त किया था जिसमें करीब 30 किलोग्राम सोना पकड़ा गया था। सोने की कीमत 14.82 करोड़ आंकी गयी है। इस मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इस मामले के मुख्य आरोपियों में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव और राज्य के पूर्व आईटी सचिव एम शिवशंकर समेत कई दिग्गज लोग शामिल हैं।
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
More News
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

16 Apr 2024 | 8:38 PM

दार्जिलिंग 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपनी पार्टी के उम्मीदवार गोपाल लामा के समर्थन में रोड शो किया।

see more..
image