Friday, Mar 29 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में हरेला पर्व रोप गए 30 लाख पौधे

देहरादून, 16 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर राज्य के विभिन्न जिलों में प्रकृति और पर्यावरण के पावन पर्व हरेला के अवसर पर 30 लाख से अधिक पौधे लगाए गए।
राज्य सरकार ने हरेला पर्व पर बुधवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था और राज्य के सभी13 जिलों में इस दौरान रिकार्ड 30,60,315 पौधे रोपे गये। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से हरेला पर कम से कम एक पौधा लगाने का आह्वान किया था।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में वन, उद्यान, प्रशासन के साथ ही आमजन ने इस कार्यक्रम में उत्साह से हिस्सा लिया। इसमें खास बात यह है कि कोरोना महामारी के कारण इस बार बड़े स्तर पर वृक्षारोपण का आयोजन नहीं किया गया , इसके बाबजूद 30 लाख से अधिक पौधे लगाए गए।
मुख्यमंत्री ने इस रिकॉर्ड के लिए प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए रोपे गए पौधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया।
अभिनव टंडन
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image