Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में कोरोना के 66 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि

ईटानगर 18 जुलाई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में कोराेना वायरस (काेविड-19) महामारी से संक्रमित 66 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 603 तक पहुंच गयी।
स्वास्थ्य सेवा निदेशालय (डीएचएस) की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि कोरोना संक्रमित 66 नए मामलों मेंं से 58 ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स से, चार चांगलांग, पूर्वी सियांग से दो और लाेअर सिंयाग और नमसई से एक-एक मामले सामने आए हैं। चांगलांग में चार संक्रमितों में से दो प्रवासी है और क्वारंटीन सुविधा केन्द्र में संक्रमित पाए गए जबकि अन्य दो स्वास्थ्य कर्मी हैं। इसके अलावा पूर्वी सियांग के दो मामले और लाेअर सिंया में एक संक्रमित भी प्रवासी है ओर वे क्वारंटीन सुविधा केन्द्र में संक्रमित पाए गए। नमसई में कोरोना वायरस से एक पुलिस कर्मी संक्रमित पाया गया।
ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स में कोरोना संक्रमित पाए गए 58 नए मामलों में से 42 में आरडीटी-एंटिजन परीक्षण से पता चला और क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से 16 लोगों में आटी-पीसीआर/ट्रूयनेट के परीक्षण से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
बुलेटिन में बताया गया कि 66 नए मामलों में से 63 में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए जबकि तीन में इसके लक्षण दिखाई दिए हैं। सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में स्थानान्तरित कर दिया गया।
राज्य डीएचएस की आेर से कल देर रात जारी बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से संक्रमित 22 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। इन सभी की परीक्षण रिपोर्ट लगातार दो बार निगेटिव आयी थी और उन्हें स्वयं की देखभाल में 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन की सलाह दी गयी है।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image