Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में अब हर सप्ताह दो दिनों की होगी पूर्णबंदी

कोलकाता ,20 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल विशेषकर राजधानी कोलकाता और इसके आस-पास के जिलों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के तीव्र संक्रमण को देखते हुए राज्य की ममता सरकार ने सप्ताह में दो दिनों की राज्यव्यापी पूर्णबंदी लागू करने की सोमवार को घोषणा की।
राज्य के गृह सचिव अलपान बंद्योपाध्याय ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इस सप्ताह गुरुवार और शनिवार को पूरी तरह लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले ममता सरकार ने राज्यव्यापी कंटेनमेंट जाेन लाॅकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घाेषणा की थी।
उन्होंने बताया कि इस घातक वायरस के सामुदायिक प्रसार की आशंका को देखते हुए इस सप्ताह से पूर्णबंदी लागू करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह गुरुवार और शनिवार को पूरी तरह लाॅकडाउन लागू रहेगा और आगामी साेमवार को अगली रणनीति पर विचार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड अस्पतालों और कोविड केयर केंद्रों में वृद्धि की गयी है। इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए समेकित हेल्पलाइन सुविधाओं का भी विस्तार किया गया है तथा करीब 60 फोन नंबरों को इन सुविधाओं से जोड़ा गया है।
(संपादक शेष पूर्व प्रेषित से जाेड़ लें)
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image