Friday, Mar 29 2024 | Time 12:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश में 4,806 बच्चों को कोरोना से संक्रमित होने से बचाया गया

विजयवाड़ा, 21 जुलाई (वार्ता) आध्र प्रदेश में पुलिस ने ‘ऑपरेशन मुस्कान कोविड-19’ के तहत पिछले एक सप्ताह के के दौरान 4,806 बच्चों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाया और 278 बच्चों को बाल मजबूरी से मुक्त कराया।
राज्य में कोरोना वायरस के दौरान ऑपरेशन मुस्कान का छठा चरण 14 जुलाई को शुरू हुआ था और मंगलवार को पूरा यह हुआ।
आज इस ऑपरेशन के छठे चरण के पूरा होने के अवसर पर यहां पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कोरोना वायरस संक्रमण से गरीब बच्चों को बचाने के उद्देश्य से शुरू किये गये ‘ऑपरेशन मुस्कान कोविड-19’ की सफलता पर पुलिस के प्रयासों की सराहना की है।
इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने सड़कों, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लावारिस स्थिति में भटकने वाले बच्चों को नजदीक के अस्पतालों में ले जाकर उनकी कोरोना वायरस की जांच कराई और कई बच्चों को बाल मजदूरी से मुक्ति दिलाई। इसके बाद पुलिस इनमें से कई बच्चों को उनके माता-पिता या परिवार से मिलाने में सफल रही।
डीजीपी डी गौतम स्वांग ने कहा कि 14 से 20 जुलाई तक ऑपरेशन मुस्कान कोविड-19 चलाया गया। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के जरिये 4,806 बच्चों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाया गया और 278 बच्चों को बाल मजदूरी से मुक्ति दिलाई गई।
उन्होंने कहा कि इन 4,806 बच्चों में से 73 अन्य राज्यों के बच्चे हैं। इनमें से 4,703 बच्चों को उनके परिवार से मिलाया गया।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image