Friday, Mar 29 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना के सर्वाधिक 1078 नए मामलों की पुष्टि

भुवनेश्वर 22 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 1078 मामलों की पुष्टि होने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 19,835 पर पहुंच गयी और पिछले 24 घंटों में इस वायरस के संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 108 हो गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में एक दिन में सर्वाधिक 1,078 नए मामलों में से क्वारंटीन केंद्रों से 721 और बाकी 357 मामले स्थानीय लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए लोगों के हैं। ये सभी मामले राज्य के 28 जिलों से हैं।
राज्य में पिछले 24 घंटोंं के दौरान पांच और कोरोना मरीजों की मौत हो गयी। इनमें गंजम जिले से तीन, गजपति और कंधमाल से एक-एक मामला हैं, जिनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा था। इस दौरान गंजम जिले में एक और कोरोना मरीज की अन्य कारणों से मौत हो गयी है। राज्य में कोरोना के संक्रमण से पांच और मरीजों के मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा 108 तक पहुंच गया। गंजम जिला कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है, यहां कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक 62 मरीजों की मौत हो चुकी है, इसके बाद खुर्दा में 14, कटक में नौ और गजपति में छह लोगों की मौत हो चुकी है।
गजपति के एडीएम करुणाकर रायका की कोरोनो वायरस से मौत हो गयी। वह एक बहुत ही सक्षम प्रशासक और कोविड देखभाल केंद्रों के प्रभारी थे। श्री रायका ने गजपति में एडीएम का प्रभार पिछले मार्च में संभाला था और वह जिले में कोविड अस्पताल और कोविड केयर केन्द्रों की देखरेख कर रहे थे।
आधिकारिक सूत्राें ने बताया कि उनकी रैपिड टेस्ट रिपोर्ट शुरुआत में निगेटिव आयी थी लेकिन बाद में उनके स्वाब का परीक्षण किया गया जिसकी रिपोर्ट उनकी मृत्यु के बाद आयी। इस परीक्षण में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।
श्री रायका के निधन पर गजपति और गंजम के जिलाधिकारियों ने शाेक व्यक्त किया।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभी तक राज्य में 4,10,921 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है जिनमें से 19,835 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, इनमें से 13,310 स्वस्थ हो चुके हैं और 6,386 सक्रिय मामले हैं जबकि 108 मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image