Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में कोरोना के 885 नए मामले, चार की मौत

तिरुवनंतपुरम 24 जुलाई (वार्ता) केरल में शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के 885 नए मामले दर्ज किये गए तथा इस दौरान चार संक्रमितों की मौत हो गयी।
राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 968 लोग भी कोरोना से ठीक होने में सफल हो गए और फिलहाल राज्य के विभ्भिन अस्पतालों में 9,371 मरीजों का उपचार किया जा रहा हैं।
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री विजयन ने यहां कहा, "राज्य में फिलहाल 1,56,767 लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है जिसमे से 1,47,470 लोग अपने घर में ही क्वारंटाइन है और आज 1,346 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।"
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दर्ज किये गए 885 नए मामलों में से 724 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए है तथा 56 लोग कैसे संक्रमित वह स्पष्ट नहीं है। इसके अलावा 64 संक्रमित लोग विदेशों से आये जबकि अन्य राज्यों से लौटे 68 लोग संक्रमित पाए गए है। इस दौरान 24 स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना से संक्रमित हो गए है।"
इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कहा, "वर्तमान में राज्य में दर्ज किये गए कोरोना के कुल मामलों में से पचास फीसदी मामले तिरुवनंतपुरम, मलप्पुरम, अलप्पुज़हा और एर्नाकुलम जिले में दर्ज किये गए हैं। वही राज्य में पिछले दो सप्ताह के दौरान दर्ज किये गए कुल मामलों में से 65 प्रतिशत मामले तिरुवनंतपुरम, मलप्पुरम, अलप्पुज़हा, एर्नाकुलम, पलक्कड़ और कोल्लम जिले में दर्ज किये गए हैं।"
उन्होंने कहा था कि हम कोरोना माहमारी के प्रकोप की तीसरे स्टेज पर है। हमें कोरोना से बचाव के लिए लागू किये गए दिशा-निर्देश जैसे बार-बार हाथ धोना, मास्क लगाना और एक दूसरे से दूरी बनाये रखने की सख्त आवश्यकता है।
जतिन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image