Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 के पार

ईटानगर 25 जुलाई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-10) महामारी से संक्रमित 65 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1056 तक पहुंच गयी।
प्रदेश स्वास्थ्य सेवा निदेशालय (डीएचएस) ने शनिवार को जारी बुलेटिन में बताया कि 65 नए मामलों में से 30 पापुम पारे से, 23 ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स , पांच तिरप, तीन लोहित, दो राेईंग और वेस्ट कामेंग और नामसाई से एक-एक मामले सामने आए हैं।
पापुम पारे के क्वारंटीन केंद्र में 33 मामले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के कर्मी पाए गए हैं। इसके अलावा पांच तिरप में है जिनमें दो पुलिसकर्मी और एक स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। रोईंग से दो और एक नामसाई से है जो हाल ही में असम से वापस लौटे हैं और ये मामले क्वारंटीन सुविधा केन्द्र से पाए गए हैं।
लाेहित में तीन संक्रमित मामले बीआरटीएफ कर्मी है जो उत्तर प्रदेश से लौटे है और ये क्वारंटीन सुविधा केन्द्र से पाए गए हैं, जबकि वेस्ट कामेंग में एक सेना का जवान भी संक्रमित पाया गया। ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स के सभी नए मामले क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से पाए गए हैं।
डीएचएस की ओर से कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार कोराेना से संक्रमित 58 मरीजों को इस वायरस से निजात पाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। अरुणाचल प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1056 तक पहुंच गयी है जिनमें से 661 सक्रिय मामले है जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है और 392 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि तीन मरीजों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गयी है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image