Friday, Mar 29 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष उपजिलाधिकारी से मिले

हल्द्वानी 25 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड में चम्पावत जिले के टनकपुर में भारतीय युवा कांग्रेस की जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने श्रम विभाग कार्यालय में विगत चार माह से श्रमिकों के नये पंजीकरण एवं नवीनीकरण न होने के सम्बंध में शनिवार को उपजिलाधिकारी से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।
युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष सूरज प्रहरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने यहां उपजिलाधिकारी दयानंद सरस्वती से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी को श्रम प्रवर्तन अधिकारी कार्यालय में विगत चार माह से श्रमिकों के नये पंजीकरण और नवीनीकरण सम्बंधी कार्य नहीं होने की जानकारी दी।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी की ओर से बताया जा रहा है कि आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया गतिमान है जबकि वास्तविकता यह है कि नगर के किसी भी कामन सर्विस सेंटर(सीएससी) में आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी तक चालू नहीं हुई है और न ही अब तक कोई आॅनलाइन आवेदन हुआ है।
श्री प्रहरी ने बताया कि पंजीकरण हेतु दूरदराज के इलाकों से आ रहे श्रमिकों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा बार-बार टनकपुर आना श्रमिकों के लिए आर्थिक रूप से भी कष्टदायी है।
उन्होंने यह भी बताया कि श्रमिकों से श्रम कार्ड बनाने के एवज में पांच-पांच सौ रुपये लेने की भी शिकायतें मिल रही हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image