Friday, Apr 19 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में कोरोना के 23 नए मामलों की पुष्टि

शिलांग 26 जुलाई (वार्ता) मेघालय में कोरोना वायरस (काेविड-19) महामारी के 23 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 555 तक पहुंच गयी।
स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. अमन वार ने बताया कि आज सुबह 11 बजे तक कोरोना के 23 और नये मामले सामने आए जिनमें से दो सशस्त्र बलों के जवान और सात ईस्ट खासी हिल्स, आठ री-भोई (पांच सशस्त्र बल और तीन नागरिक) तीन वेस्ट खासी हिल्स और एक-एक नॉर्थ गारो हिल्स, वेस्ट जैंतिया हिल्स और ईस्ट जैंतिया हिल्स से पता चला है।
इसके अलावा 14 और मरीज स्वस्थ हो गए है जिनमें से ईस्ट खासी हिल्स से 14 बीएसएफ के जवान और एक नागरिक है। राज्य के अधिकतर प्रभावित जिलों में 460 सक्रिय मामले हैं।
इस दौरान राजधानी शिलांग में संक्रमण के मामलों में हुई तेज वृद्धि के कारण कई स्थानों को कंटेनमेंट जोन घाेषित किया गया है। नए इलाकों में कोरोना के नए मामलों का पता लगने के बाद उन्हें कंटेनमेंट जोन की सूची में शामिल किया गया है।
वेस्ट जैंतिया हिल्स जिला, न्यू हिल जाेवई में कोरोना के पॉजिटिव मामलों के सामने आने के मद्देनजर इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।
ईस्ट खासी हिल्स जिला मजिस्ट्रेट मत्सिवडोर वार नोंगब्री ने शिलांग और उसके आसपास के इलाकाें में आज आधी रात से बुधवार मध्य रात्रि तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए है। इस अवधि में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image