Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र बाबू का निधन

तिरुपति 26 जुलाई (वार्ता) वरिष्ठ पत्रकार जी सुरेन्द्र बाबू का दिल का दौरा पड़ने से रविवार को यहां श्री वेंकटेश्वर आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे।
श्री सुरेंद्र बाबू तीन दशकों से अधिक समय तक इंडियन एक्सप्रेस समूह के संवाददाता रहें।
वह युवावस्था से भारतीय जनता पार्टी के मूल संगठन भारतीय जन संघ के सक्रिय सदस्य रहे थे। वह इस तीर्थ नगरी में उन मुट्ठी भर कार्यकर्ताओं में से एक थे जिन्होंने पार्टी के लिए पूरे समर्पण के साथ काम किया। उन्होंने अस्सी के दशक की शुरुआत में पत्रकार बनने से पहले तक पार्टी के लिए काम किया था।
वह चित्तूर जिले के उन बहादुर नौजवानों में से एक थे, जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के आपातकालीन शासन का विरोध करने और इस दौरान गिरफ्तार होने का साहस दिखाया। उन्होंने जनसंघ के कार्यकर्ताओं के उस जत्थे का भी नेतृत्व किया जिसने नवंबर 1975 में शहर में सत्याग्रह किया था। इस सत्याग्रह के परिणामस्वरूप डीआईआर के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई और छह महीने का कारावास भी हुआ।
चित्तूर और तिरुपति के पूरे पत्रकार समुदाय तथा पत्रकार संघों ने श्री बाबू के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image