Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हिरासती मौत:सीबीआई के एक और अधिकारी कोरोना संक्रमित

मदुरै, 26 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के सतानकुलम पिता-पुत्र हिरासती मौत की जांच को उस समय गहरा झटका लगा जब मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक और अधिकारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये गये।
इसके साथ ही इस मामले की जांच में जुटे सीबीआई के पांच अधिकारी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। सीबीआई के पांचवें अधिकारी के स्वाब नमूने शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए भेजे गये थे और शनिवार शाम आयी रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमण से पुष्टि हुई।
इससे पहले मामले की जांच करने नयी दिल्ली से आयी सीबीआई की आठ सदस्यीय जांच दल के चार सदस्य कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके हैं। सभी संक्रमित अधिकारियों को रेलवे अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के दो अधिकारियों को बुखार होने के बाद कोरोना जांच कराई गई जिनमें 21 जुलाई को संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद दो अन्य अधिकारियों की जांच कराई गई जिनमें 24 जुलाई को संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद जांच दल के बाकी सदस्यों की भी कोरोना जांच कराई गई जिसमें से एक और (पांचवां) अधिकारी कोरोना संक्रमित पाये गये।
इस बीच दिल्ली सीबीआई टीम के साथ काम कर रहे एक स्थानीय सीबीआई अधिकारी भी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं।
अब चूंकि सीबीआई जांच टीम के अधिकांश सदस्य इलाज करा रहे हैं और उनके अगले दो से तीन सप्ताह से पहले ड्यूटी पर वापस लौटने की संभावना नहीं है ऐसे में हिरासती मौत की जांच का काम प्रभावित होने सकता है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image