Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में भूस्खलन के चपेट में एक मकान के आने से माँ, बेटा लापता

नैनीताल 27 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी तहसील के धामी गांव में भूस्खलन की चपेट में एक मकान के आने से दो लोग और कई मवेशी लापता हो गए।
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) एवं राजस्व विभाग की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। यह दुर्घटना जिले के बंगापानी तहसील के धामी गांव के भ्योंला तोक में कल रात हुई। ग्राम प्रधान कुमेर राम आर्य ने बताया कि क्षेत्र में पिछले कई घंटों से भारी बारिश हो रही है जिसके कारण रात में गाँव के ऊपर स्थित पहाड़ी में जबरदस्त भूस्खलन हुआ है जिससे एक मकान मलबे की चपेट में आ गया भूस्खलन इतना जबरदस्त था कि मकान का नामोनिशान ही मिट गया। मकान में माँ-बेटा बिशना देवी (65) और जवाहर सिंह सोये थे। जो लापता है गये हैं।
इसके अलावा चालीस बकरियाँ, दो भैंस, दो गाय और दो बैल भी भूस्खलन की चपेट में आ गये हैं और सभी लापता बतायी जा रही हैं। ग्रामीणों को घटना की जानकारी सुबह मिल पायी। इसके बाद जिला मुख्यालय को सूचना दी गई।
जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव दल को रवाना कर दिया गया है। गाँव तक पहुंचने के लिए मोटर मार्ग के बाद पांच से छह किमी पैदल जाना होगा।
इसी प्रकार एक अन्य घटना में तेजम तहसील के गोटी गांव में भी एक महिला के मलबे में दबने की सूचना है। घटना की पुष्टि नहीं हो पायी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image