Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में कोरोना के 32 नये मामले

इटानगर, 27 जुलाई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में आईटीबीपी के छह जवान समेत 32 लोग कोरोना संक्रमित हो गये हैं जबकि इस दौरान 77 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है।
राज्य स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने नियमित बुलेटिन में बताया कि 32 नए मामलों में से, पूर्वी कामेंग से 11, चांगलांग से आठ, ऊपरी सियांग से छह, ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स से पांच और पूर्वी सियांग और निचली सुबानसिरी से एक मामले सामने आये हैं।
बुलेटिन के अनुसार ऊपरी सियांग से आये छह मामलों आईटीबीपी के जवानों से संबंधित हैं जोकि क्वारंटीन केंद्र में संक्रमित पाये गये हैं। वहीं पूर्वी सियांग और निचली सुबानसिरी में आये मामले असल और सिक्किम से वापस लौटे लोगों से संबंधित हैं। जिन 77 मरीजों को रविवार को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दी गई है उनमें 70 मरीज इटानगर कैपिटल कांपेलक्स से थे, जबकि पश्चिमी कामेंग, निचली सुबानसिरी और निचली सियंगा से दो-दो मरीज और चांगलैंग से एक मरीज था।
अरुणाचल प्रदेश में रिकॉर्ड कोरोना के 1158 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से 650 सक्रिय मामले हैं जबकि 505 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है।
शुभम टंडन
वार्ता
image