Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन से किया इनकार, येदियुरप्पा बने रहेंगे मुख्यमंत्री

चामराजनगर, 30 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने गुरुवार को कहा कि इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि राज्य में अगले तीन वर्षों तक मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में एक स्थिर और मजबूत सरकार बनी रहेगी।
श्री कटील ने कर्नाटक में किसी भी प्रकार के नेतृत्व परिवर्तन से स्पष्ट तौर पर इनकार करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सवादी के कुछ कथित समर्थकों की ओर से इस बात की अफवाह फैलाई जा रही है कि उन्हें राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है जोकि बिल्कुल निराधार है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे विषयों पर पार्टी फैसला करती है न कि समर्थक। पार्टी में किसी भी कीमत पर अनुशासन का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
श्री कटील ने कहा, “ पार्टी के भीतर कोई मतभेद नहीं है और अगले तीन वर्षों तक मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार स्थिर बनी रहेगी और शासन चलाया जायेगा।”
पार्टी की ओर से राज्य में मुख्यमंत्री बदलने के सवाल पर भाजपा नेता ने कहा, “ पार्टी के भीतर किसी ने ऐसी मांग नहीं की है, सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा का पार्टी से कोई संबंध नहीं है। इसलिए इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि अगले तीन वर्षों तक श्री येदियुरप्पा ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।”
उन्होंने कहा, “ क्या पार्टी के किसी विधायक ने ऐसी मांग की है। विधायक ही मुख्यमंत्री काे चुनते हैं, क्या उनकी ओर से ऐसी मांग की गयी है। क्या किसी मंत्री ने ऐसी मांग की है। क्या पार्टी के किसी पदाधिकारी ने ऐसी मांग की है।”
उपमुख्यमंत्री सवादी ने बुधवार को कहा था कि श्री येदियुरप्पा पार्टी के नेता हैं और अपने कार्यकाल के तीन वर्ष वह पूरे करेंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
image