Friday, Mar 29 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में अंतर जिला आवागमन में छूट

गुवाहाटी 01 अगस्त (वार्ता) असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढते प्रभाव और सामुदायिक प्रसार को रोकने के प्रयासों के बीच सोमवार से अंतर जिला आवागमन में छूट दी जाएगी।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. हिमंता विश्वा शर्मा ने शनिवार को बताया कि पिछले पखवाड़े से बंद अंतर जिला आवागमन और यात्रा की सोमवार और मंगलवार को छूट रहेगी। यह अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।
उन्होंने कहा कि सोमवार से सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति शुरू हो जाएगी। इस संबंध में मुख्य सचिव विस्तृत अधिसूचना जारी करेंगे। एहतियात के तौर पर राज्य के सभी शहरी इलाकों में 12 घंटे का रात्रि कर्फ्यू और सप्ताहांत में पूर्णबंदी अभी लागू रहेगी।
डा. शर्मा ने कहा कि कोरोना की शुरुआती जांच के लिए अधिकतम परीक्षण पर राज्य सरकार के जोर के अनुरूप चार अगस्त को 50,000 परीक्षणों को लक्षित किया गया है। उन्होंने कहा,“अधिक परीक्षणों से और अधिक पहचान हो सकेगी और यह बदले में कोरोना को फैलने से एक हद तक रोक सकता है। इसके लिए जनता का सहयोग बहुत जरूरी है।”
गौरतलब है कि असम में कोरोना वायरस के मामले 40 हजार को पार गए लेकिन राहत की बात यह है कि राज्य में कोरोना वायरस से ठीक हुए लोगों की संख्या भी 30 हजार को पार गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के 1862 नए मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40,269 हो गयी।
कामरूप (शहरी) और कामरूप (ग्रामीण) जिले में कोरोना के 200-200 नए मामले सामने आये है जबकि कछार, नागाँव, डिब्रूगढ़, शोणितपुर और जोरहाट जिले में इस वायरस के 100 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है।
इसके अलावा पिछले 24 घंटों के दौरान 1277 कोरोना संक्रमितों के ठीक होने के बाद राज्य में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 30 हजार को पार कर 30,357 पर पहुंच गयी। राज्य में कोरोना के प्रकोप से अबतक 98 लोगों की मौत हो चुकी हैं और सक्रिय मामलों की संख्या 9811 हैं।
संजय टंडन
वार्ता
image