Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में केंद्रीय बलों ने की प्लाज्मा दान करने की पेशकश

गुवाहाटी, 03 अगस्त (वार्ता) असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने इस वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा दान करने वालों को प्रोत्साहित करने का अभियान शुरू किया है तथा इसी कड़ी में केंद्रीय बलों ने प्लाज्मा दान करने की पेशकश भी की है।
राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. हिमंता बिस्वा शर्मा ने बताया कि पिछले महीने कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा थेरेपी का प्रबंधन करने के बाद से अभी तक 125 यूनिट प्लाज्मा संग्रहीत किया गया है।
उन्होंने कहा,“ राज्य में अभी तक कोविड-19 के 115 मरीजों का प्लाज्मा थिरेपी की गयी है, जिनमें से सात लोगों की मृत्यु हो गयी। ”
उन्होंने लोगों से इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने सेना तथा अर्द्ध सैनिक बलों के शीर्ष अधिकारियों से भी इस बारे में चर्चा की।
इस दौरान बैठक में कोर 4 के जनरल अफसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल एस. दयाल तथा कोर के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। असम पुलिस ने इस महामारी से ठीक होने वाले जवानों द्वारा प्लाज्मा दान करने की पहल शुरू की है और 60 से अधिक जवानों ने अभी तक प्लाज्मा दान कर दिया है।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image