Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में भ्रष्टाचार के खिलाफ आईपीएफटी का प्रदर्शन

अगलतला, 05 अगस्त (वार्ता) त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने भ्रष्टाचार को लेकर उत्तरी त्रिपुरा में उनोकोटी जिले के स्वायत जिला परिषद में 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है।
पार्टी कार्यकर्ता पिछले दो महीने के दौरान प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बड़े पैमाने पर किये गये भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई सहित सात मांगों को लेकर आज सुबह से हड़ताल पर हैं।
आईपीएफटी के प्रदर्शनकारियों ने सभी नौ ग्राम परिषदों को बेमियादी समय के लिए बंद कर दिया है। आईपीएफटी कार्य निर्वाचित समिति की अनुपस्थिति में हो रहे भ्रष्टाचार का विरोध कर रहे हैं और अपने वरिष्ठ सहयोगी भाजपा के इसमें शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं।
पुलिस ने कहा है कि अभी तक कोई हिंसक घटना नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि शांति बनाये रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।
आईपीएफटी के उनोकोटी जिला समिति के अध्यक्ष जय किशन देववर्मा ने भाजपा द्वारा शासित पंचायती राज संस्थानों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
आईपीएफटी का कहना है कि जब इस साल मई महीने में निर्वाचित परिषद का कार्यकाल समाप्त हुआ था, तो उसने एडीसी मामलों का प्रभार आदिम जाति कल्याण मंत्री मेवार कुमार जमातिया को देने की मांग की थी, लेकिन राज्य सरकार ने उसकी इस मांग पर ध्यान नहीं दिया और एक पूर्व नौकरशाह को एडीसी व्यवस्थापक नियुक्त कर दिया, जिसके कारण स्थिति और खराब हो गई।
उन्होंने कहा,“ वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन करते समय भाजपा के शीर्ष नेताओं ने एडीसी को स्वायत्तता देने का आश्वासन दिया था। दुर्भाग्य से चुनावों के बाद भाजपा अपने वादे को भूल गई है और पार्टी ने अब तक आदिवासी विकास के किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। अब भाजपा कार्यकर्ताओं ने आईपीएफटी को चुप कराने और जनता के पैसे को लूटने के लिए आतंकी रणनीति अपनाई है। ”
संतोष.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image