Friday, Mar 29 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना संक्रमण से 12 मरीजों की मौत

भुवनेश्वर 08 अगस्त (वार्ता) ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से 12 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ कर 259 हो गयी है तथा राज्य में कोरोना के 1643 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 44,193 पर पहुंच गयी है।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य के 28 जिलों से कोरोना के 1643 नये मामलों की रिपोर्ट सामने आयी है जिनमें से 1018 क्वारंटीन केंद्रों से और 625 स्थानीय लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।
राज्य में नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 44,193 हो गयी है जिसमें से 28,698 लोग स्वस्थ्य हो गए है और 15,188 अभी भी सक्रिय है जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।
राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान गंजम, खुर्दा और क्योंझर जिलों में उपचार के दौरान दो-दो मरीजों की मौत हो गयी, जबकि बारगढ, सुंदरगढ, बालेश्वर, गजपति, केन्द्रपाड़ा और कंधामल जिले में कोरोना संक्रमण से एक-एक मरीज की मौत हो गयी है।
ओडिशा में कोरोना के संक्रमण से 12 और मरीजों की मौत के साथ कुल मृतकों की संख्या 259 हो गयी जबकि तीन और मरीजों की मौत अन्य कारण से हुई है जबकि तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस तरह से राज्य में अन्य कारणों से मरने वालों की संख्या 48 हो गयी है।
इस दौरान राज्य के गंजम, खुर्दा, कटक और गजपति चार हॉटस्पॉट जिलों और इस्पात नगरी राउरकेला कोरोना की रफ्तार में लगाम नहीं लग पा रही है। राज्य सरकार ने कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए अगस्त में सप्ताहांत शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी की घोषणा की है।
इसके अलावा कुछ और जिलों के कलेक्टरों ने कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने जिलों में तीन से चार दिनों के लिए पूर्णबंदी की घोषणा की है।
राज्य में शुक्रवार को अभी तक सर्वाधिक 1833 नए मामले दर्ज किए है और एक दिन में 1810 मरीज इस वायरस के संक्रमण से निजात पा चुके है। जबकि इस महामारी से 12 लोगों की जाने जा चुकी है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image