Friday, Mar 29 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मृतकों के परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि, घायलाें का मुफ्त इलाज: पिनराई

कोझिकोड 08 अगस्त (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को करिपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान हादसे में मारे गए यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की और इस हादसे में घायल यात्रियों का अस्पताल में मुफ्त उपचार कराने की बात कही।
श्री विजयन ने आज हवाई अड्डे पर दुर्घटना स्थल का दौरा करने और कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी।
मुख्यमंत्री ने मतृकों के परजिनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मृतकों के परिवार के लिए सहायता राशि के अलावा, राज्य सरकार इस दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना में सभी घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी, चाहे वे किसी भी अस्पताल में हों।” उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और अन्य सरकारी एजेंसियों की भी हवाई यात्रियों के लिए सहयाता राशि की घोषणा करने की उम्मीद है। यदि किसी और सहायता की आवश्यकता होती है तो राज्य सरकार उस समय उचित निर्णय लेगी ताकि पीड़ितों को एक सामान्य जीवन व्यतीत करने में सहायता मिल सके। उन्होंने कहा दुर्घटना में घायलों का सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है। ज़िला प्राधिकरण विमान दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की देखरेख कर रहा हैं, जिनका उपचार कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों के 16 अस्पतालों में चल रहा है।
श्री विजयन ने बताया विमान में सवार 190 लोगों में 184 यात्री और चालक दल के छह सदस्य थे। अब तक इस हादसे में 18 लोगों की जा चली गयी है जिनमें से 14 वयस्क (सात पुरुष और सात महिलाएं) हैं और चार बच्चे हैं। मृतकों में विमान पायलट और को-पायलट दोनों शामिल हैं। उन्होंने कहा फ़िलहाल 149 यात्री अस्पलात में भर्ती हैं, जिनमें से 23 की हालत गंभीर है। अब तक 23 यात्रियों को छुट्टी दे दी गई है। इनमें तमिलनाडु और तेलंगाना के भी कुछ यात्री शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। इनमें से आठ कोझिकोड जिले के हैं, छह मलप्पुरम जिले के और दो पालक्काड जिले के हैं। पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया को कोविड महामारी के बावजूद तेज़ किया गया है और आज शाम से पहले इस प्रक्रिया के समाप्त होने की उम्मीद है। दुर्घटना में मारे गए लोगों सहित घायलों का कोविड परीक्षण किया जाएगा। अब तक केवल एक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।
श्री विजयन ने हवाईअड्डे के आसपास के क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय लोगों और स्थानीय अधिकारियों द्वारा तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने की सराहना की, जिसके परिणाम स्वरूप इतनी बड़ी आपदा के बावजूद अधिक से अधिक लोगों को बचा लिया गया। उन्होंने कहा बचाव कार्य को अंजाम देने में आम जनता और अधिकारियों ने बड़ी भूमिका निभाई है।
राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद खान आज सुबह कोझीकोड पहुंचे। राज्यपाल ने दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिजनों के प्रति संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की और उन घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।
मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष श्रीरामकृष्णन, राज्य के चार मंत्री, मुख्य सचिव डॉ. विश्वास मेहता और राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा भी मौजूद थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image