Friday, Mar 29 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अंग दान के मामले में तमिलनाडु देश में अव्वल : पलानीस्वामी

चेन्नई ,12 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु ने लगातार पांचवें वर्ष अंग दान के मामले में देश भर में पहला स्थान हासिल किया है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने बुधवार को विश्व अंग दिवस के अवसर पर यह जानकारी देते हुए अपने संदेश में कहा कि तमिलनाडु सरकार के अंग प्रत्यारोपण प्राधिकरण के अंतर्गत अब तक 1382 अंग दान करने वाले लोगों ने 8163 अंग दान किए हैं। तमिलनाडु लगातार पांचवें वर्ष अंग दान की सूची में पहले स्थान पर आई है जिसके लिए उसे केन्द्र सरकार की ओर से पुरस्कृत भी किया गया है।
श्री पलानीस्वामी ने कहा, “ मुख्यमंत्री समग्र स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत गरीब लोगों को सरकारी तथा निजी अस्पतालों में अंग प्रत्यारोपण कराने के लिए अधिकतम 25 लाख रुपये तक की राशि उपलब्ध कराई जाती है।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग दान के बारे में लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए राज्य में कईं कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। अंग दान के बारे जागरुकता फैलाने के लिए एक मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया गया जिसमें रिकाॅर्ड 12 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।
श्री पलानीस्वामी ने कहा, “ यदि दिमागी रूप से मृत हो चुके एक व्यक्ति के अंगों को दान कर दिया जाये तो आठ लोगों की जिन्दगी बचाई जा सकती है। लोगों को इसे समझना चाहिए और अंग दान करने के लिए आगे आना चाहिए।”
रवि जितेन्द्र
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image