Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेल टैंकर आग: 22 लोगों को सुरक्षित बचाया गया, एक की तलाश जारी

चेन्नई, 04 सितंबर (वार्ता) भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के जहाजों और श्रीलंकाई नौसेना के संयुक्त अग्निशमन दल ने आज शुक्रवार को दूसरे दिन तेल टैंकर में लगी आग को बुझाने का अभियान जारी रखा और चालक दल के 22 कर्मचारियों को सुरक्षित बचा लिया है। एक अन्य कर्मचारी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
भारतीय तटरक्षक बल ने ट्वीट कर बताया कि एसएआर, श्रीलंकाई नौसेना और आईसीजी के संयुक्त प्रयासों से चालक दल के 22 कर्मचारियों को सुरक्षित बचा लिया गया। चालक दल के अन्य सदस्य की तलाश जारी है और वह फिलीपींस का नागरिक है।
कोलंबो में मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शायद उसके इस इस हादसे में मारे जाने की आशंका है। आईसीजी जहाजों ने भी टैंकर के भीतरी परिसर क्षेत्र में आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया है और आईसीजी शौर्य इसके बाहर के हिस्सों में लगी आग पर काबू पा रहा है।
बताया जा रहा कि जहाज टैंकर में जलस्तर से 10 मीटर ऊपर एक हिस्से में दो मीटर की दरार देखी गई है।आग के बाद जहाज टैंकर से इस क्षेत्र में तेल रिसाव की फिलहाल कोई सूचना नहीं है । गौरतलब है कि आईओसी-चार्टर्ड तेल टैंकर में गुरुवार को विस्फोट के बाद आग लग गई थी।
शुभम जितेन्द्र
वार्ता
image