Friday, Mar 29 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


व्यक्ति, समाज और राष्ट्र के निर्माता हैं शिक्षक : भगत

देहरादून,05 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष एवं विधायक बंशीधर भगत ने शनिवार को कहा कि शिक्षक व्यक्ति, समाज और राष्ट्र के निर्माता हैं और इसीलिए समाज में उनका विशेष सम्मानपूर्ण विशेष स्थान है।
श्री भगत ने शनिवार को चिकित्सालय से भेजे अपने संदेश में कहा कि शिक्षक अपने विद्यार्थी के रूप में व्यक्ति निर्माण के साथ समाज और देश का निर्माण भी करता है, इसीलिए शिक्षक का समाज में सम्मानपूर्ण विशेष स्थान है। उन्होंने शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
उन्होंने देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए कहा कि वे स्वयं महान शिक्षक थे और उन्होंने अपने छात्रों द्वारा उनका जन्मदिन मानने की इच्छा पर उन्हें कहा था कि वे सभी शिक्षकों का सम्मान करें। इसके बाद से उनका जन्म दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। यह डॉ राधाकृष्णन की महानता का प्रमाण है।
सं टंडन
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image