Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लालकुआं में प्रदर्शन करने वाले 52 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नैनीताल, 07 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के लालकुआं में युवती के अपहरण के चलते विरोध में सड़कों पर उतरे लोगों के खिलाफ पुलिस ने दो मामले दर्ज कर 52 लोगों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अन्य लोगों की पहचान में जुटी है। इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।
नैनीताल के लालकुआं शहर की रहने वाली युवती फरहा शनिवार देर रात को अपने परिजनों के साथ सड़क पर घूम रही थी। इसी दौरान कार में सवार लोगों ने युवती का अपहरण कर लिया। इस घटना के बाद कुछ लोग लालकुआं कोतवाली पर एकत्र हो गये और विरोध में प्रदर्शन करने लगे। लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जाम लगाने का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने असफल कर दिया।
पुलिस ने इस घटना से कुछ ही घंटों में पर्दा उठा दिया और रविवार काठगोदाम के गंगानगर व बिंदुखता के निवासी जीजा-साला कफील व सोनू को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी सोनू युवती का पूर्व परिचित बताया जाता है और आरोप है कि उसने युवती पर दबाव बनाकर अपहरण कर लिया। इस घटना के बाद शहर के लोग सड़कों पर उतर गये।
मिली जानकारी के अनुसार लालकुआं पुलिस ने आज इस घटना को गंभीरता से लिया और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लालकुआं कोतवाली में दो मामले दर्ज किये हैं। दो अलग अलग मामलों में 52 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 147, 341, 34, 269, 270 व 186 के अलावा 7 सीआरएलए एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है। दूसरी ओर पुलिस ने अपहरण के दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
image