Friday, Mar 29 2024 | Time 11:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुनस्यारी में भालू के हमले में व्यक्ति की मौत, शव बरामद

नैनीताल 16 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के सीमांत मुनस्यारी में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है जिसमे माना जा रहा है कि भालू के हमले में व्यक्ति की मौत हुई है।
प्रशासन ने राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया है तथा मुनस्यारी के जिला पंचायत सदस्य ने मुख्यमंत्री से हेली काप्टर उपलब्ध कराने की मांग की है।
जिला पंचायत सदस्य जगत सिंह मर्तोलिया ने बताया कि मृतक गजेन्द्र सिंह टोलिया मुनस्यारी के दूरस्थ जीमीघाट गांव का निवासी था और वह सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) में मेहनत मजदूरी करता था। वह मंगलवार को अपने काम से वापस घर लौट रहा था और इसी दौरान देर शाम को हिमालयन भालू ने उस पर हमला कर दिया।
उन्होंने बताया कि मृतक जब घर नहीं लौटा तो बुधवार को उसकी ढूंढ खोज की गयी तथा ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी मिली। उन्होंने यह भी बताया कि भालू मृतक के शव को एक दुष्कर खड़ी चट्टान पर लेकर गया है। जिससे राहत व बचाव कार्य चलाना संभव नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हेलीकाप्टर उपलब्ध कराने की मांग की।
मुनस्यारी के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) अभय प्रताप सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत हुई है लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि मौत कैसे हुई है। राजस्व विभाग की टीम को मौके पर रवाना किया गया और शव को बरामद कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि घटनास्थल 15 से 16 किमी दूर पैदल का रास्ता है। शव को कल गुरूवार तक मुनस्यारी पहुंच सकेगा जिसके बाद पोस्टमार्टम कराया जायेगा और मौत की असली जानकारी मिल सकेगी।
सं,जतिन
वार्ता
image