Friday, Mar 29 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा नेता,नामी हस्तियां तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता, 16 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी को बुधवार को उस समय नया बल मिला जब जाने माने चिकित्सक डा. कौशिक चाकी, पश्चिम बंगाल डॉक्टर्स फोरम (डब्ल्यूबीडीएफ) के संस्थापक अध्यक्ष डा. रेजाउल करीम, दिग्गज नेता ऐनुल हक, शिक्षक एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता सुंदर पासवान पार्टी में शामिल हुए।
इन लोगों ने तृणमूल कांग्रेसके महासचिव पार्थ चटर्जी की मौजूदगी मेंं पार्टी की सदस्यता हासिल की। डा. कौशिक चाकी नारायण स्वास्थ्य के मेडिकल प्रशासक हैं। वह फिजिशियन और क्लिनिकल कार्डियोलॉजिस्ट हैं।
वह डब्ल्यूबीडीएफ के संस्थापक और मानद सचिव हैं। वह राज्य सरकार की कोरोना प्रोटोकॉल निगरानी समिति के प्रभारी और कईं एनजीओ से जुड़े एक सक्रिय स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी हैं।

डा. करीम रेडियोलॉजी के सेवानिवृत्त प्रोफेसर और डब्ल्यूबीडीएफ के संस्थापक अध्यक्ष हैं। वह यूनिसेफ के साथ बंगाल में जमीनी स्तर पर कोरोना से लड़ने में अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं। श्री हक पूर्वी वर्धमान के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने छात्र के रूप में वर्ष 1995 में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से अपनी राजनीति शुरू की। वह वर्ष 2003 से 2013 तक वर्धमान नगर निगम के अध्यक्ष रहे। वह मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हो गये थे।
भाजपा के पूर्व नेता श्री पासवान वर्तमान में पूर्व वर्धमान में एक उच्च विद्यालय में शिक्षक हैं। वह हाल तक भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव रहे थे।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image