Friday, Mar 29 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में अभी नही खुल सकेंगे कोचिंग संस्थान

देहरादून 16 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश से बुधवार को विधायक मुन्ना सिंह चौहान के नेतृत्व में ज्ञापन देने आये कोचिंग संस्थान संचालकों के प्रतिनिधिमंडल से स्पष्ट करते हुए कहा कि राज्य में अभी कोचिंग संस्थान नहीं खोले जा सकते।
विधायक श्री मुन्ना ने मुख्य सचिव को कोचिंग सस्थान संचालकों की समस्याओं के विषय में बताते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत देशव्यापी लाॅकडाउन से कोचिंग संचालकों को भारी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्य सचिव से इस कोचिंग सेंटर संचालकों को छूट दिए जाने का अनुरोध करते हुए कहा कि कोचिंग सेंटर संचालक भारत सरकार की गाईडलाईन के अनुसार कोचिंग सेंटर में सोशल डिस्टेंस एवं सैनेटाईजेशन का ख्याल रखते हुए 25 प्रतिशत क्षमता पर कोचिंग सेंटर चलाने की अनुमति मांग रहे हैं।
इस मसले पर मुख्य सचिव ने उन्हें कहा कि अभी भारत सरकार की गाईडलाईन के अनुसार कोचिंग सेंटर संचालकों को कोचिंग सेंटर संचालन की अनुमति दिया जाना सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के हित में एवं कोचिंग सेंटर संचालकों की समस्याओं को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से केन्द्र से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग सेंटर्स को संचालित किए जाने का अनुरोध किया जाएगा।
इस दौरान सचिव अमित नेगी, नितेश झा, एस.ए. मुरूगेशन सहित कोचिंग संस्थान संचालक उपस्थित थे।
सं,जतिन
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image