Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केएफसीईडीपी के तहत पहले सौ आवेदनों को विजयन देंगे मंजूरी पत्र

तिरुवनंतपुरम, 22 सितंबर (वार्ता ) केरल वित्तीय निगम (केएफसी) 'मुख्यमंत्रियों के उद्यमिता विकास कार्यक्रम (सीएमईडीपी)' के तहत पहले 100 आवेदनों को वित्त मंत्री थामस इसाक की उपस्थिति में मंजूरी पत्र सौंपेगा।
केएफसी के मुख्य प्रबंध निदेशक टी जे ताथकनकरी ने बुधवार को कहा कि 28 सितम्बर को 11 बजे एक वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा जिसमें मुख्यमंत्री मंजूरी पत्र जारी करेंगे। इस दौरान श्री इसाक भी उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने कहा कि इस योजना की घोषणा इस वर्ष 28 जुलाई को की गई थी और इसका महत्वाकांक्षी उद्यमियों ने जोरदार स्वागत किया था। पंजीयन के लिए खोले गये ऑन लाइन पोर्टल पर इस योजना के संबंध में 3200 से अधिक लोगों ने रूचि दिखाई थी। एक हजार चार में से 259 आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया और उनमें से 249 को पांच दिवसीय उद्यमिता प्रशिक्षण दिया गया है।
उन्होंने कहा,“हमें तीस हजार से 50 लाख रुपये तक के आवेदन मिले हैं। इसमें ट्रांसजेंडर ,अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग ,उद्यमी आदि विभिन्न क्षेत्रों के लाेगों के आवेदन शामिल हैं। इस योजना में कईं बदलाव किये गये हैं ताकि योग्य उद्यमी छूट न जाये।”
यह योजना केरल सरकार का एक क्रांतिकारी कार्यक्रम है और केएफसी के इतिहास में एक मील का पत्थर है, जिसका लक्ष्य 1000 प्रति वर्ष की दर से पांच वर्षों में 5,000 से अधिक नए उद्यमियों को सहारा प्रदान करना है।
आशा जितेन्द्र
वार्ता
image