Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रेमचन्द ने दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की

देहरादून 25 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावपूर्ण स्मरण किया।
श्री अग्रवाल कोरोना संक्रमित होने के बाद घर पर क्वारंटीन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर अपने आवास पर उनका चित्र मंगवाकर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जन संघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जीवन पर्यंत राष्ट्रीय चिंतन को महत्व दिया। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय उपाध्याय के विचार आज भी प्रासंगिक है। उनके जयंती के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि अपने राज्य तथा देश को और अधिक शक्तिशाली एवं विकसित बनाने में अपना योगदान दें।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अपने जीवन की शुरुआत करने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारत को एकात्म मानववाद का सिद्धांत दिया उनका लक्ष्य था कि पंक्ति में सबसे अंत में बैठे हुए व्यक्ति का लाभ हो सके। समावेशी विचारधारा के समर्थक पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने हमेशा सशक्त भारत का समर्थन किया।
उन्होंने कहा कि आज उसी भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में देश की सीमा और देश के अंदर हर व्यक्ति सुरक्षित है।
सं राम
वार्ता
image