Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में कोरोना के 176 नये मामले, चार की मौत

शिलांग 30 सितंबर (वार्ता) मेघालय में बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के 176 नये मामले दर्ज किये गये तथा इसके कारण चार और मरीजों की मौत हो गयी।
राज्य में कोविड-19 के 1615 सक्रिय मामले हैं, जबकि 51 लोगों की इसके कारण जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. अमान वार ने बताया कि पूर्वी खासी पर्वतीय जिला के मावखरिहा गाँव की निवासी डोनिया खयारीम की सोमवार को डॉ. एच. गोरडॉन रॉबर्ट्स अस्पताल में मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि बुधवार को तड़के तीन और मरीजों की इस संक्रमण के कारण मौत की सूचना है। उन्होंने बताया कि मौबाह निवास एम.डी. सलीम की नजारेथ अस्पताल में ड्रैन लिंगखोई की सिविल अस्पताल शिलांग में तथा 74 वर्षीय मिंटी चक्रवर्ती की बेथानी अस्पताल में मृत्यु हुयी।
उन्होंने बताया कि कोरोना के नये मामले में 113 मामले पूर्वी खासी पर्वतीय जिला में, 30 पूर्वी गारो जिला में, 18 रि-भोई जिला में, 11 दक्षिण-पश्चिम गारो पर्वतीय जिला में तथा पूर्वी गारो पर्वतीय जिला, उत्तर गारो पर्वतीय जिला, पश्चिमी खासी पर्वतीय जिला तथा दक्षिण-पश्चिमी खासी पर्वतीय जिला में क्रमशः एक-एक मरीजों की मौत हुयी।
उन्होंने बताया कि 37 लोग बुधवार को इस महामारी से ठीक हुए और इसके बाद इस जानलेवा विषाणु के मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3975 हो गयी। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 5639 लोग इस प्राण घातक विषाणु की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 3975 लोग स्वस्थ हुए हैं।
संतोष
वार्ता
image