Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसडीआरएफ की विभिन्न पोस्टों पर गांघी और शास्त्री को किया गया नमन

देहरादून, 02 अक्तूबर(वार्ता) राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जौलीग्रांट स्थित मुख्यालय सहित विभिन्न पोस्टों में महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को पुष्प अर्पित कर याद किया गया और इस अवसर पर आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया गया।
गांधी एवं शास्त्री जयंती पर शुक्रवार को सेनानायक तृप्ति भट्ट द्वारा महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प अर्पित किए गये। इस दौरान रघुपति राघव राजा राम की धुन भी बजाई गई। श्रीमती भट्ट ने अपने सम्बोधन में एसडीआरएफ परिवार के सदस्यों को ग़ांधी जी के सत्य, अहिंसा के पथ पर अग्रसर रहते हुए कर्तव्य निर्वहन हेतु प्रोत्साहित किया।
उन्होंने समाज के हित में पूर्ण सजग और प्रतिबद्ध, देश के स्वाभिमान के लिए सतत सतर्क और संकल्पित एवं राष्ट्रीय अस्मिता के प्रतीक पुरूष, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके आदर्शों को अपने नैतिक जीवन मे आत्मसात करने पर बल दिया।
कार्यक्रम के पश्चात, सभी अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा वाहिनी परिसर एवम करीब के स्थलों में स्वच्छ्ता अभियान चलाया गया। उच्च तुंगता क्षेत्रों जैसे श्री केदारनाथ, श्री बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, धारचूला, कपकोट, आदि दुर्गम स्थानो पर स्थित पोस्टों में भी जवानों ने गांधी और शास्त्री के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर पथ आदर्शों का स्मरण किया गया।
सं.जतिन
वार्ता
image