Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विधानसभा में धूमधाम से मनी गांधी और शास्त्री जयंती

देहरादून 02 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित विधानसभा परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रपिता गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान विधानसभा कर्मियों द्वारा राम धुन भी गाई गई। श्री अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि महात्मा गांधी जी और शास्त्री जी दोनों भारत माता के अनमोल रत्न थे। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर देशवासियों को संगठित करते हुए स्वतंत्रता आंदोलन को अपना ऐतिहासिक नेतृत्व दिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की तरह शास्त्री जी का जीवन भी सच्चाई और सादगी का जीवन रहा, उन्होंने देश वासियों में उत्साह और राष्ट्रभक्ति का संचार करने के लिए जय जवान जय किसान का प्रेरणादायक नारा दिया और इसके जरिए उन्होंने हमारे मेहनतकश किसानों और वीर जवानों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने सभी से महान विभूतियों के जीवन दर्शन के अनुरूप अपने अपने कार्य क्षेत्र में देश की सेवा के लिए तत्पर रहने का आह्वान किया।
इस अवसर पर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, उपसचिव चंद्र मोहन गोस्वामी, अनुसचिव मनोज कुमार, अनु सचिव नरेंद्र रावत, हेम गुरानी, राकेश रमोला, हिमांशु त्रिपाठी, पुष्कर रौतेला, प्रवीण जोशी, शिवम छाबड़ा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण मौजूद थे।
सं.जतिन
वार्ता
image