Friday, Apr 19 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा कोर कमेटी की बैठक में लिए गए अहम फैसले

देहरादून 04 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तराखंड इकाई की रविवार को राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) के मुख्य आतिथ्य में हुई बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।
बैठक के निर्णयों की जानकारी देते हुये प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी व मोर्चों की घोषणा अगले तीन दिन में कर दी जाएगी। इसके अलावा 16 अक्टूबर को जिला समन्वय समितियों के सदस्यों का एक दिवसीय प्रशिक्षण देहरादून में होगा। इन समितियों में संबंधित जिले के अध्यक्ष, महामंत्री, एक वरिष्ठ कार्यकर्त्ता, संबंधित विधायक और सांसद सदस्य होंगे।
उन्होंने बताया कि पार्टी के नये प्रदेश कार्यालय का देहरादून में भूमि पूजन व शिलान्यास राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा 17 अक्टूबर को वर्चुअल तरीके से किया जाएगा। इसके लिये देहरादून तथा दिल्ली में आयोजन किया जाएंगे। जिनमें वे स्वयं, मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसदगण और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
श्री भगत ने बताया कि आगामी 05 से 10 अक्टूबर के मध्य जिलों की प्रशिक्षण कार्ययोजना बैठकें होगी। उसके बाद 28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक मंडलों में प्रशिक्षण वर्ग लगाए जाएँगे। इनके लिए 31 समूह बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंडलों में होने वाले 2 दिन के प्रशिक्षण शिविरों में 8 विषयों पर चर्चा होगी। ये विषय सम्बंधित प्रमुखों को दे दिए गए हैं। प्रशिक्षण वर्ग प्रदेश के सभी 252 मंडलों में संपन्न होंगे।
संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में यह साफ़ निर्देश दिए गए हैं कि मंत्री, विधायक या पदाधिकारी कोई भी मामला होने पर उसे पहले पार्टी फ़ोरम पर कहेंगे न कि किसी अन्य स्थान पर। यदि इस बात का उल्लंघन किया जाता है तो वह अनुशासन हीनता की श्रेणी में माना जाएगा। विधायक पूरण फ़र्तवाल के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि सांसद अजय भट्ट और अजय टम्टा उनसे बात करेंगे ।
श्री भगत ने कहा कि जिलों के प्रभारी मंत्रियों से कहा गया है कि वे माह में कम से कम एक बार अपने प्रभार के जिलों का दौरा करें व वहाँ रात्रि विश्राम के साथ जिला समन्वय कमेटी की बैठकों में भाग लें और कार्यकर्ताओं से मिलें। इसके बाद वे प्रशासनिक बैठक करें।
कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश के सांसद और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट, महारानी राज लक्ष्मी, अजय टम्टा, तीरथ सिंह रावत, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत, महामंत्री अजेय कुमार राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार, पूर्व महामंत्री नरेश बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेन्द्र भसीन, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, सुनील सैनी, सोशल मीडिया प्रदेश संयोजक शेखर वर्मा भी उपस्थित थे।
सं, रवि
वार्ता
image