Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अधीर ने की रिया की तत्काल रिहायी की मांग

कोलकाता ,04 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बॉलीवुड अभिनेत्री एवं नशीली दवा मामले में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को तुरंत रिहा करने की मांग की है।
पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री चौधरी ने रविवार को ट्वीट कर कहा,“अब भाजपा प्रचार मशीनरी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम पर आरोप लगा सकती है जिसने इस दावे को खारिज कर दिया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत (बॉलीवुड अभिनेता) की हत्या की साजिश रची थी।”
उन्होंने कहा,“सुशांत जी की मौत से हम सभी आहत हैं, लेकिन एक महिला को एक आरोपी के रूप में गलत तरीके से फंसाने से सुशांत को सम्मान नहीं किया जा सकता है।”
श्री चौधरी ने कहा,“मैंने पहले भी कहा है कि रिया चक्रवर्ती एक निर्दोष महिला हैं। उन्हें बिना किसी और उत्पीड़न के रिहा किया जाना चाहिए। वह राजनीतिक साजिश की शिकार हैं।”
गौरतलब है कि सुशांत की मौत को लेकर उनकी गर्लफ्रेंड रिया पर शक किया जा रहा था। लेकिन शनिवार को सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए गठित एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट में उनकी (सुशांत) हत्या की आशंका को खारिज किया है।
एम्स के डॉक्टरों की टीम ने सुशांत का गला घोंटने अथवा जहर दिए जाने की आशंका को खारिज कर दिया है। डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें मृतक की देह और वस्त्रों पर ऐसे कोई निशान नहीं मिले, जिससे किसी तरह के संघर्ष अथवा हाथापाई की पुष्टि की जा सके। एम्स ने अपनी चिकित्सकीय-कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है और अपनी रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी है।
उल्लेखनीय है कि 34 वर्षीय सुशांत गत 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट के कमरे में मृत पाये गये थे। उनके परिजनों ने सुशांत की हत्या किये जाने का आरोप लगाया था और इसकी जांच की मांग की थी।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image