Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रावत ने 12 किसानों को वितरित किये 25 लाख

नैनीताल 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के उच्च शिक्षा, सहकारिता, दुग्ध विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर धन सिंह रावत ने पिथौरागढ़ जिले के भ्रमण के दौरान बुधवार को विकास खण्ड मुनस्यारी के नाचनी में 12 किसानों को शून्य ब्याज पर 25 लाख के चेक वितरित किये।
भ्रमण के दौरान श्री रावत ने महान सर्वेयर नैन सिंह रावत के पैतृक गांव तेजम में उनकी प्रतिमा लगाने की भी घोषणा की।
इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित में सरकार द्वारा अनेक कार्य किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न जानकारियां भी किसानों को दी।
क्षेत्र के ग्राम तेजम पंहुचकर मंत्री ने महान सर्वेयर नैन सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। साथ ही उनके पैतृक घर पर प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। ग्राम प्रधान गजराज बिष्ट ने तेजम तहसील में पूर्ण स्टाफ भेजने, तहसील के लिए, ग्रामीणों द्वारा दान में दी गयी भूमि का पंजीकरण, दुग्ध विकास केद्र खोलने, डिग्री कालेज खोलने की मांग की गयी। इस दौरान बुजुर्ग हरेद्र सिंह रावत ने सर्वेयर नैन सिंह रावत नाम पर जिले में एक डिग्री कालेज खोले जाने और एक संग्रहालय खोलने की बात भी कही।
श्री रावत ने इस दौरान कहा कि दुग्ध विकास के लिए किसानों को शून्य व्याज पर एक लाख से पांच लाख तक ऋण दिया जा रहा है उन्होंने किसानों को दुग्ध डेरी खोलने का भी सुझाव दिया।
इस दौरान ब्लाक प्रमुख धारचूला धन सिंह, अध्यक्ष पिथौरागढ़ जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेद्र लुंठी, उच्च शिक्षा कुल सचिव, भरत रावत समेत,विभिन्न जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image