Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सोना तस्करी मामले की आरोपी की नियुक्ति के बारे में अवगत थे विजयन : ईडी

कोच्चि ,07 अक्टूबर (वार्ता) केरल के सोना तस्करी मामले में प्रवर्तन विभाग (ईडी) ने बुधवार को बड़ा खुलासा करते हुए प्रधान सत्र न्यायालय में कहा कि केरल के मुख्य पिनाराई विजयन को स्पेस पार्क में सोना तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश की नियुक्ति के बारे में पता था।
ईडी द्वारा न्यायालय में दाखिल आरोप पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है। ईडी दरअसल सोना तस्करी मामले में काले धन के लेन-देन को लेकर जांच कर रहा हैं जिसमें उसने न्यायालय में आज दाखिल किये गए आरोप पत्र में कहा है कि सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना को मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव शिवशंकर ने नियुक्त किया था।
विभाग ने कहा कि वह शिवशंकर ही थे जिन्होंने स्पेस पार्क में नियुक्ति को लेकर स्वप्ना की सिफारिश की थी। इतना ही नहीं बल्कि शिवशंकर ने उनसे केरल स्टेट इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड मंगिंग के निदेशक संतोष से मिलने के लिए कहा था और उन्होंने बाद में स्वप्ना को काम संभालने के लिए कहा।
प्रवर्तन विभाग ने अपने 23 पन्नों के आरोप पत्र में कहा है कि स्वप्ना के वित्तीय लेन-देन में शिवशंकर पूरी तरह से शामिल थे और इसलिए शिवशंकर के खिलाफ इस मामले में विस्तृत जांच होनी चाहिए। आरोप पत्र में यह भी कहा गया है कि स्वप्ना के अलावा सरित और संदीप नैयर भी काले धन के लेन-देन में शामिल थे। ईडी के अधिकारियों ने कहा कि यह साबित हो गया है कि तीनों आरोपियों ने धन शोधन रोकथाम कानून के अनुसार अपराध किए हैं।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
image