Friday, Apr 19 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुनस्यारी गर्म जल कुंडों के निर्माण की जांच की मांग

नैनीताल 10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के सीमांत मुनस्यारी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये तैयार किये जा रहे गर्म जल के दो कुडों की निर्माण योजना पर मुनस्यारी के जिला पंचायत सदस्य ने प्रश्नचिन्ह लगाये हैं और इनकी जांच की मांग की है।
मुनस्यारी के जिला पंचायत सदस्य जगत सिंह मर्तोलिया ने बताया कि हिमनगरी में पर्यटन के विकास के लिये प्रदेश सरकार की ओर से केदारनाथ के गौरीकुंड की तर्ज पर मदकोट व सेरा में 97 लाख रूपये की लागत से गधंक के दो गर्म जल कुंडों का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिये कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) को निर्माण एजेंसी बनाया गया है।
सरकार की ओर से दोनों कुंडों के निर्माण के लिये पहली किश्त के रूप में 25-25 लाख रुपये की किश्त भी आवंटित कर दी गयी है लेकिन धरातल पर जो काम हो रहा है, उसने योजना के निर्माण पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक को लिखे पत्र में श्री मर्तोलिया ने कहा है कि इन योजनाओं के निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इससे सरकारी धन का दुरूपयोग हो रहा है। उन्होंने आगे लिखा है कि निर्माण एजेंसी केएमवीएन की ओर से भी निगरानी में कोताही बरती जा रही है। उन्होंने निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही सामग्री की किसी अधिकृत प्रयोगशाला से जांच की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि पारदर्शिता के लिये जनप्रतिनिधि के तौर पर उन्हें भी जांच में शामिल किया जाये।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 7:29 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए आम लोकसभा (लोस) चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

19 Apr 2024 | 7:24 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी और इस महानगर से दुर्गापुर के लिए क्रमशः 15 और 16 मई से सीधी उड़ानें होंगी।

see more..
image