Friday, Apr 19 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


द्रमुक ने घोषणा-पत्र तैयार करने के लिए समिति गठित की

चेन्नई, 11 अक्टूबर (वार्ता) तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल द्रमुक ने अगले वर्ष अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का घोषणा-पत्र तैयार करने के लिए रविवार को आठ-सदस्यीय समिति का गठन किया।
द्रमुक के महासचिव दुरीमुरुगन ने यहां जारी बयान में कहा कि समिति के सदस्यों में पार्टी कोषाध्यक्ष एवं द्रमुक संसदीय दल के नेता टी आर बालू, द्रमुक लोकसभा सांसद ए राजा (उपमहासचिव), द्रमुक लोकसभा सांसद कनिमोझी, राज्यसभा सदस्य एवं प्रचार सचिव त्रिची एन शिवा, उप महासचिव सुश्री सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन और अंथियुर सेल्वाराज, संसद सदस्य टी के एस इलांगोवन और प्रोफेसर ए रामासामी शामिल हैं।
द्रमुक के नेतृत्व में नौ दलों का गठबंधन सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस (एसपीए) ने राज्य में विधानसभा का चुनाव लड़ेगा और इसकी तरफ से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन होंगे। एसपीए ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था।
द्रमुक के नेतृत्व वाले इस गठबंधन में कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, आईयूएमएल, एमडीएमके, वीसीके, आईजेके और केडीएमके पार्टी शामिल हैं।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
image