Friday, Apr 19 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बुनियादी सुविधाओं की जांच के लिए विशेषज्ञों की समिति गठित

बेंगलुरु ,11 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक में कोरोना वायरस (कोविड19) से निपटने को लेकर की गयी तैयारियों की खामियां उजागर होने के बाद विभिन्न जिलों में कोविड अस्पतालों में बुनियादी सविधाओं तथा मरीजों को उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं की जांच के लिए विशेषज्ञों की समिति गठित की गयी है।
यह समिति यह जांच कर रही है कि कोविड अस्पताल में सीसीटीवी हेल्प डेस्क है या नहीं, मरीजों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये काउंसलिंग की जा रही है या नहीं, रोगियों को पौष्टिक आहार देने तथा कोविड के अन्य मापदंडों का पालन हो रहा है या नहीं।
इसके साथ ही समिति के सदस्य इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कोविड-19 से ग्रसित मरीजों की मौत के बाद शव का गरिमापूर्ण तरीके से अंतिम संस्कार किया जा रहा है इसमें काेई लापरवाही बरती जा रही है।
उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को कोविड अस्पतालों में मरीजों को उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया था।
कर्नाटक में जयदेव अस्पताल के निदेशक डॉ. सी. एन. मंजूनाथ की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है। डॉ. मंजूनाथ ने बताया कि जांच के बाद रिपोर्ट अदालत में पेश की जाएगी।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
image