Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिग्गज खेल पत्रकार किशोर भीमनी का निधन

कोलकाता 15 अक्टूबर (वार्ता) दिग्गज खेल पत्रकार एवं ख्यातिलब्ध कमेंटेटर किशोर भीमनी का गुरुवार को कोरोना से निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे।
श्री भीमनी के परिवार में पत्नी रीता भीमनी और गौतम भीमनी हैं। श्री भीमनी पिछले करीब एक माह से कोरोना से जंग लड़ रहे थे।वह यहां के निजी अस्पताल वुडलैंड में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती थे।
श्री भीमनी एक प्रतिष्ठित पत्रकार के साथ-साथ बेहतरीन कॉमेंटेटर भी थे। उन्हें वर्ष 2013 में मीडिया और कॉमेंट्री में विशेष योगदान के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था। उन्हें क्रिकेट का इन्साइक्लोपीडिया कहा जाता था।
श्री भीमनी को सबसे ज्यादा याद वर्ष 1986 में भारत -ऑस्ट्रेलिया के बीच तमिलनाडु में चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये टाई टेस्ट में आवाज का जादू बिखेरने के लिए किया जाता है। अपने तीन दशक के लंबे पत्रकारिता और क्रिकेट कॉमेंट्री के जीवन में उन्होंने कई पुरस्कार प्राप्त किये।
अभिनेता सुदिप्ता चक्रवर्ती और फिल्म निदेशक अरिंदम सिल समेत कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने श्री भीमनी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सुश्री चक्रवर्ती ने ट्वीट किया, "मधुर आवाज, लाजवाब उच्चारण, स्मार्ट और सौम्य व्यक्तित्व, अपनी मुस्कराहट से स्वागत करने वाले किशोर भीमनी, मेरे बचपन के क्रश सदा-सदा के लिए सो गए। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे और रीता भीमनी दी को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।"
उप्रेती आशा
वार्ता
More News
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
image