Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के कलबुर्गी में बाढ़ की स्थिति गंभीर

कलबुर्गी 16 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के वीर और उजानी जलाशयों से भीमा नदी में शुक्रवार को अत्यधिक मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण हाई अलर्ट जारी किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज पूर्वाह्न 11 बजे तक सोन्ना बैराज में 5.50 लाख क्यूसेक पानी का प्रवाह था और इतनी ही मात्रा में भीमा नदी में पानी छोड़ गया।
सूत्रों ने यह भी बताया कि छोड़ गया पानी धीरे-धीरे बढ़ रहा है और शुक्रवार शाम सात लाख क्यूसेक तक भीमा नदी में पानी छोड़ा जाएगा।
बाढ़ के कारण 100 गांव बुरी तरह से प्रभावित होने की आशंका है। उपायुक्त वी वी ज्योत्सना ने गांव वालाें को राहत केन्द्रों में भेजने के लिए 150 नोडल अधिकारियों को लगाया गया है। उन्हाेंने बताया कि छोड़े गए पानी के बढ़ने से शाम और रात को स्थिति विकराल हो सकती है।
इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सभी सात बाढ़ प्रभावित जिलों के उपायुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वहां की स्थिति की समीक्षा की।
सूत्रों ने बताया कि राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक की कलबुर्गी, यादगीर और रायचूर जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की उम्मीद है।
उप्रेती आशा
वार्ता
image