Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कृष्णा नदी के पानी से गुुंटूर और कृष्णा जिलों कई इलाकों में बाढ़

विजयवाड़ा 16 अक्टूबर (वार्ता) आंध्रप्रदेश में कृष्णा नदी का जल स्तर बढ़ने से गुुंटूर और कृष्णा जिलों के कई आवासीय इलाकों, गांवों और हजारों एकड़ फसल में बाढ़ का पानी भर गया है।
जिलाधिकारी ए. एम. इम्तियाज ने बताया कि प्रकाशम बैराज के ऊपर स्थिति पुलिचिंतला परियोजना में बाढ़ का आठ लाख क्यूसेक पानी भर गया और इतना ही पानी प्रकाशम बैराज में छोड़ा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि दूसरी चेतावनी पर प्रकाशम बैराज से 6.32,961 क्यूसेक पानी नीचे की ओर छोड़ा गया था। जिलाधिकारी ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने जिले के जग्गायपेट से इब्राहिमपट्टनम तक के सभी 18 तहसीलदारों को हाई अलर्ट पर रहने और निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए सभी सावधानियां बरते जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लोग नहरों, नालों को पार करने की कोशिश नहीं करे।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रकाशम बैराज पर आधी रात के बाद नौ लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा जा सकता है। मोपीदेवी, अवनीगड्डा और रेपल्ले मंडलों के कई गांव बाढ़ के पानी में फंस गए हैं।अधिकारियों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के कृष्णा नदी के दक्षिणी तट पर स्थित घर बाढ़ की चपेट में हैं।
यम, हल्दी, केला, लाल चना, हरा चना, मक्का और पपीता सहित फसलें बाढ़ के पानी में डूब गईं।
इस बीच पंचायतीराज राज्य मंत्री रामचंद्र रेड्डी ने कृष्णा जिला जिलाधिकारी इम्तियाज से बात करके उन्हें निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने तथा राहत केंद्रों में भोजन और पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।
राम आशा
वार्ता
image