Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने कृषि बिल के खिलाफ किया प्रदर्शन

नैनीताल 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी कृषि बिल का पूंछ पकड़कर चुनाव की वैतरणी पार करना चाहती है। इसके लिये वह किसानों का सहारा ले रही है। कांग्रेस पार्टी की ओर से शनिवार को कृषि विधेयक के विरोध में रूद्रपुर में जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेस ने केन्द्र एवं राज्य सरकारों को जमकर कोसा।
कांग्रेस ने भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार को किसान विरोधी बताया और मांग की कि केन्द्र सरकार कृषि बिल को वापस ले। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों पर कृषि बिल को थोंप रही है। उन्होंने कृषि बिल को किसान विरोधी बताया और कहा कि इससे किसानों का भला होने वाला नहीं है।
उन्होंने कहा कि भाजपा को किसान सिर्फ चुनावों के समय वोट के लिये याद आते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार को किसानों का विरोध दिखायी नहीं दे रहा है। किसान एक स्वर में बिल को वापस लेने की मांग कर रह हैं। उन्होंने बिल को वापस लेने की मांग की।
उन्होंने इस मौके पर प्रदेश सरकार को भी नहीं छोड़ा और प्रदेश में किसान परेशान है और किसानों को अपनी फसल का पूरा दाम नहीं मिल पा रहा है। मंडियों में किसानों का शोषण किया जा रहा है। किसान अपनी फसल को तुलवाने के लिये चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।
इस दौरान कांग्रेस नेता ठाकुर संजीव सिंह, गोपाल सिंह राणा, नारायण पाल, प्रेमानंद महाजन, जगदीश तनेजा समेत कई लोग शामिल थे।
image