Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना संक्रमित 89 मौतों को छिपाए रहे उत्तराखंड के अस्पताल

देहरादून 17 अक्टूबर(वार्ता) उत्तराखंड के नौ सरकारी और निजी चिकित्सालयों में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित 89 मरीजों की सूचना नियन्त्रण केन्द्र को न दिये जाने की अकर्मण्यता शनिवार को प्रकाश में आई है।
कोविड-19 राज्य नियन्त्रण केंद्र द्वारा जारी नियमित बुलेटिन के अनुसार कुल 89 ऐसे कोरोना संक्रमितों की सूचना छिपाई गई, जिनकी मृत्यु इन चिकित्सालयों में हुई। यह जानकारी मिलने के बाद राज्य के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आनन-फानन में अधीनस्थों को ऐसे चिकित्सालयों पर नजर रखने के निर्देश दिये।
रिपोर्ट के अनुसार, सर्वाधिक 28 संक्रमितों की मौत कैलाश हॉस्पिटल, देहरादून में हुई, जिनकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी गई। यह हॉस्पिटल पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का है। जबकि देहरादून के ही एक धार्मिक ट्रस्ट द्वारा संचालित श्रीमहंत इंद्रेश हॉस्पिटल में 24 कोरोना संक्रमितों की मौत के आंकड़े छिपाए गये।
इतना ही नहीं, राजकीय दून मेडिकल काॅलेज में 21, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में दो, हिमालयन हॉस्पिटल देहरादून में पांच, मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून में दो, विनय विशाल हॉस्पिटल, रुड़की में दो, जया मैक्सवेल हॉस्पिटल हरिद्वार में और राजकीय चिकित्सालय, रूद्रपुर में कुल तीन कोरोना संक्रमितों की मौत पिछले दिनों में में हुई थी। सम्बन्धित लापरवाह चिकित्सालयों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य निदेशालय को शनिवार को दी।
उल्लेखनीय है कि इन आंकड़ों के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 924 पहुंच गई है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image