Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किसानों के साथ 50 लाख की धोखाधड़ी करने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

नैनीताल 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में किसानों के विकास के नाम पर पचास लाख रूपये की धोखाधड़ी कर फरार आधार मल्टीपल कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता पति पत्नी को पुलिस ने रविवार को उप्र की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किसानों के विकास के नाम पर आरोपी दीपा श्रीवास्तव व उसके पति अभय श्रीवास्तव ने सन् 2016 में हल्द्वानी के मुखानी में आधार मल्टीपल कंपनी के नाम से एक कार्यालय खोला। लोगों को विश्वास दिलाने के लिये कंपनी की दो शाखायें अल्मोड़ा व बागेश्वर में भी खोली गयीं। इसके बाद आरडी, एफडी व मंथली स्कीमों के नाम पर लोगों से पैसा जमा कराया गया।
पुलिस की ओर से यह भी जानकारी दी गयी कि जांच में जो तथ्य हाथ लगे हैं उसके मुताबिक आधार मल्टीपल कंपनी का बकायदा सन् 2015 में कानपुर में पंजीकरण भी कराया गया है। इस बीच सन् 2018 में कंपनी के कर्ताधर्ता 50 लाख रूपये की रकम लेकर फरार हो गये।
हल्द्वानी के पीलीकोठी निवासी मनोज पांडे की ओर से पुलिस में पिछले साल सितम्बर 2019 में शिकायत दर्ज करायी गयी। इसके बाद पुलिस की ओर से लखनऊ के राजाजीपुरम कालोनी निवासी दीपा श्रीवास्तव, अभय श्रीवास्तव व अनुराग श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आखिरकार पुलिस ने आज दीपा श्रीवास्तव व अभय श्रीवास्तव को लखनऊ उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। आरोपियों के खिलाफ अल्मोड़ा व बागेश्वर में भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं।
रविंद्र,जतिन
वार्ता
image